सुरेश चन्द्र अवस्थी - डोर टू डोर कूड़ा उठाने के लिए पार्षद ने सेक्टर डी में किया डस्टबिन वितरण

लखनऊ के कवि जयशंकर प्रसाद वार्ड के अंतर्गत पार्षद गीता सुरेश चन्द्र अवस्थी एवं पूर्व पार्षद सुरेश अवस्थी ने डोर टू डोर कैंपेन चलाते हुए डस्टबिन वितरण किये. घरों से गीला व सूखा कचरा अलग-अलग करने में आसानी करने हेतु और डोर टू डोर सफाई अभियान के तहत घरों में अलग-अलग कचरा रखने के लिए हरा व नीले कलर का डस्टबिन वितरण का काम पार्षद गीता अवस्थी द्वारा शुरू कर दिया गया है.

इस पर अधिक जानकारी देते हुए पार्षद ने बताया कि गीला व सूखा कचरा अलग-अलग रखने से वार्ड में साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर होने की उम्मीद है. उन्होंने आमजन को स्वच्छता के बारे में जागरूक करते हुए बताया कि हरे कलर के डस्टबिन में गीला कचरा, जिसमें रसोई का कचरा, फल के छिलके, सड़े फल, सब्जी, बचा भोजन, अंडे के छिलके आदि को डालना है.

वहीं नीले रंग के डस्टबिन में प्लास्टिक, बोतलें, कागज कप, प्लेट, पैकेट अखबार, डिब्बे, बॉक्स, पुराने कपड़े आदि को डालने के लिए जनता को जागरूक किया. इसके साथ साथ उन्होंने बेकार कचरों की श्रेणी में आने वाले डायपर, सेनिटरी नैपकिन, पट्टियां, टिशू पेपर आदि को कागज में लपेटकर सूखे कचरे वाले नीले डस्टबिन में डालने की सलाह दी. पार्षद ने घर घर जाकर लोगों को डस्टबिन वितरित करते हुए आशा जताई कि लोगों में जागरूकता होने से शहर को स्वच्छ बनाया जा सकता है.



क्या यह आपके लिए प्रासंगिक है? मेसेज छोड़ें.